पेंसिल्वेनिया सीनेट के लिए एक प्रमुख पिकअप अवसर है


प्राथमिक ने अब तक विविध पृष्ठभूमि, अद्वितीय भौगोलिक आधार और एक-दूसरे के खिलाफ अलग-अलग विचारधाराओं वाले मुट्ठी भर डेमोक्रेटों को खड़ा किया है, एक ऐसी प्रतियोगिता का निर्माण किया है जो डेमोक्रेट्स के लिए कई सुस्त सवालों के जवाब देने में एक लंबा रास्ता तय कर सकती है: पार्टी रिपब्लिकन पकड़ को कैसे तोड़ती है ग्रामीण मतदाताओं पर? क्या डेमोक्रेट उपनगरीय मतदाताओं के साथ राष्ट्रपति जो बिडेन के लाभ को रख सकते हैं? और शहरी केंद्रों में डेमोक्रेटिक मतदाताओं को क्या झटका दे सकता है जिस तरह से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए वर्षों पहले किया गया था?

“पेंसिल्वेनिया डेमोक्रेट्स के लिए एक बहुत ही जटिल राज्य है,” पिट्सबर्ग में एक डेमोक्रेटिक सलाहकार माइक मिकस ने कहा, जिन्होंने 2016 में राज्य के डेमोक्रेटिक सीनेट प्राथमिक के माध्यम से केटी मैकगिन्टी का नेतृत्व किया, इससे पहले कि डेमोक्रेट अंततः आम चुनाव में टोमे से हार गए। “आपको उपनगरों में अच्छा प्रदर्शन करना है, आपको शहरों में मतदान को बढ़ावा देना है और इन ग्रामीण काउंटी में पूरी तरह से कत्ल नहीं करना है। यह एक नाजुक संतुलन है।”

चुनावी रास्ते की खोज करने वाली पार्टी के लिए, पेंसिल्वेनिया एक ऐसे राज्य का प्रतिनिधित्व करता है जो कुंजी धारण कर सकता है।

इस दौड़ में अब तक दो नामों का वर्चस्व रहा है: पेंसिल्वेनिया लेफ्टिनेंट गॉव। जॉन फेट्टरमैन, एक प्रगतिशील लोकलुभावन, जो हाल के वर्षों में राष्ट्रीय प्रमुखता तक पहुंचे हैं, और यूएस रेप। कॉनर लैम्ब, एक उदारवादी डेमोक्रेट जिन्होंने उच्च-श्रृंखला जीती है- ट्रम्प समर्थित विरोधियों के खिलाफ प्रोफाइल कांग्रेस की दौड़।

अन्य लोग भी दौड़ में शामिल हो गए हैं, जिनमें प्रमुख उपनगरीय फिलाडेल्फिया में एक काउंटी आयोग की अध्यक्षता करने वाले डॉक्टर वैल आर्कोश भी शामिल हैं; और मैल्कम केन्याटा, एक राज्य प्रतिनिधि जिसका बिडेन के करीबी संबंध हैं, जिन्होंने कुछ राष्ट्रीय प्रगतिशील संगठनों का समर्थन हासिल किया है।

यह देखते हुए कि राज्य एक वर्ष में डेमोक्रेट्स के सर्वोत्तम अवसर का प्रतिनिधित्व करता है जो अन्यथा देश भर की पार्टी के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, अंततः डेमोक्रेटिक उम्मीदवार पर दबाव बहुत अधिक होगा। उम्मीदवार तुरंत एक केंद्रीय खिलाड़ी होगा कि कैसे 2022 में बैलेट पर डेमोक्रेट्स बिडेन की लोकप्रियता, कैपिटल हिल पर सफलताओं या विफलताओं और डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों का सामना करने वाले व्यापक हेडविंड को संभालते हैं।

रिपब्लिकन ट्रम्प मेंटल की दौड़

हालांकि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार सतर्क प्रहार करना शुरू कर रहे हैं – प्रत्येक उम्मीदवार ने अपने विरोधियों के बड़े पैमाने पर अप्रभावी चित्रों के खिलाफ खुद को परिभाषित करना शुरू कर दिया है – रिपब्लिकन प्राइमरी की कड़वाहट की तुलना में उत्साह फीका पड़ जाता है, जहां रिपब्लिकन महीनों से एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं और जहां ट्रम्प-समर्थित उम्मीदवार, सीन पार्नेल ने नवंबर में सार्वजनिक रूप से एक गन्दा हिरासत लड़ाई शुरू होने के बाद अपनी बोली समाप्त करने का विकल्प चुना। राज्य के लिए संदिग्ध संबंधों वाले रिपब्लिकन के लिए एक सीनेटर बनने का मौका लेने के लिए दौड़ भी एक बीकन रही है: टेलीविज़न होस्ट डॉ मेहमत ओज़ ने हाल ही में घोषणा की कि वह हाल ही में न्यू जर्सी में रहने के बावजूद पार्टी के नामांकन के लिए दौड़ेंगे; और ट्रम्प के अधीन एक पूर्व राजदूत कार्ला सैंड्स ने कैलिफोर्निया में लंबे समय तक रहने के बावजूद एक अभियान की घोषणा की है।

रिपब्लिकन दौड़ में इस हफ्ते और भी भीड़ बढ़ गई जब डेविड मैककॉर्मिक, एक पूर्व हेज फंड मैनेजर, जो पेंसिल्वेनिया में पैदा हुआ था, लेकिन हाल ही में कनेक्टिकट में रहता था, ने बोली की घोषणा की।

मैककॉर्मिक अपने पहले विज्ञापन में कहते हैं, “मैं अपनी पूरी ज़िंदगी – इस जिम में कुश्ती से लेकर वेस्ट पॉइंट पर इस तरह की कुश्ती तक लड़ता रहा हूं।” “मैंने इराक और अमेरिकी पूंजीवाद में स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी, समाजवाद के लिए नहीं। और अब मैं अमेरिकी सीनेट के लिए अमेरिका के भविष्य का अपहरण करने वाली भीड़ से लड़ने के लिए दौड़ रहा हूं।”

आने वाली चीजों के संकेत में, ओज़ ने जल्दी से मैककॉर्मिक के प्रवेश द्वार को पटक दिया, देश में अपनी फर्म के निवेश के कारण हेज फंड मैनेजर को “बीजिंग का पसंदीदा उम्मीदवार” कहा और ट्रम्प के प्रति पर्याप्त वफादार नहीं होने के लिए उन पर हमला किया।

सही दृष्टि ढूँढना

डेमोक्रेटिक पक्ष पर, पेन्सिलवेनिया में कई गुर्गों और राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना ​​​​है कि दौड़ फेट्टरमैन की हार है। लेफ्टिनेंट गवर्नर पहले ही महत्वपूर्ण धन जुटा चुके हैं और यकीनन उनके पास चल रहे डेमोक्रेट्स की सर्वोच्च प्रोफ़ाइल है। लेकिन यहां तक ​​​​कि फेट्टरमैन की संभावनाओं के बारे में उत्साहित कार्यकर्ताओं ने कहा कि अन्य उम्मीदवारों के लिए लेफ्टिनेंट गवर्नर को एक गंभीर चुनौती देने के लिए स्पष्ट रास्ते हैं, खासकर अगर फेट्टरमैन पूर्वी पेनसिल्वेनिया में आबादी वाले क्षेत्रों में अपना आधार बढ़ाने में असमर्थ है।

फेट्टरमैन ने इस महीने घोषणा की कि उसने 2021 की चौथी तिमाही में 2.7 मिलियन डॉलर जुटाए, जो उसी वर्ष की तीसरी तिमाही में जुटाए गए लगभग 2.7 डॉलर के बराबर है।

वे दौड़ उनके डेमोक्रेटिक विरोधियों से कहीं बड़ी हैं। लैम्ब ने इस महीने घोषणा की कि उसने चौथी तिमाही में 1.3 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जो पिछले तीन महीनों में जुटाए गए 1.2 मिलियन डॉलर से एक छोटी सी वृद्धि है।

अरकोश और केन्याटा ने अभी तक अपनी चौथी तिमाही के लिए धन उगाहने का काम नहीं किया है।

Fetterman की उच्च प्रोफ़ाइल को देखते हुए, उनके विरोधियों ने Fetterman की अधिक प्रगतिशील राजनीति को अस्वीकार करने के अवसर के रूप में दौड़ को परिभाषित करने में संकोच नहीं किया और सवाल किया कि क्या वास्तव में मतपेटी में उनका परीक्षण किया गया है।

“हमारे रिकॉर्ड बहुत अलग हैं,” लैम्ब ने फ़ेटरमैन के सीएनएन को बताया। “मैं रिपब्लिकन के खिलाफ तीन बार उनके मैदान पर दौड़ चुका हूं और उन्हें हरा चुका हूं। उन्होंने एक बार प्राथमिक जीत हासिल की है और यह वास्तव में गॉव वुल्फ थे जो उन्हें आम तौर पर चुनाव में ले गए।”

उन्होंने कहा: “मुझे नहीं लगता कि जॉन की राजनीति को पहले इस स्तर पर वास्तव में परखा गया है।”

ट्रम्प समर्थित उम्मीदवार के खिलाफ 2018 के विशेष चुनाव में पहली बार कांग्रेस की सीट जीतने वाले लैम्ब ने सार्वजनिक रूप से भी यह तर्क दिया है, ट्वीट नवंबर में, “यदि आप एक सीनेटर चाहते हैं जो समाजवादी के रूप में चलता है, जीओपी हमले के विज्ञापनों को खिलाता है, और बुनियादी ढांचे में मदद नहीं करता है, तो मैं आपका लड़का नहीं हूं” और बाद में दुगना हो जाना संदेश पर।

अरकोश ने सीएनएन को बताया कि पेन्सिलवेनिया के मतदाता “किसी भी दिन हेडलाइन ग्रैबर पर एक समस्या हल करने वाले को ले लेंगे,” फेटरमैन को राष्ट्रीय आउटलेट्स से ध्यान आकर्षित करने के लिए एक सूक्ष्म दस्तक नहीं है। “और मैं वह समस्या हल करने वाला हूं।”

और केन्याटा ने खुद को “इस दौड़ में एकमात्र व्यक्ति जो एक कामकाजी व्यक्ति है” के रूप में स्थान देने की मांग की है, यह तर्क देते हुए कि फेट्टरमैन और लैम्ब जैसे लोग केवल श्रमिक वर्ग के मुद्दों पर बात करते हैं, वे उन्हें नहीं जीते हैं।

“मैं दौड़ में एकमात्र व्यक्ति हूं … जिनके पैर सरकारों की निष्क्रियता के शीशे पर चलने से खूनी हैं,” उन्होंने कहा। “यह महत्वपूर्ण है कि मैं पेंसिल्वेनिया में काम करने वाले लोगों को जीतता हूं, उनके पास उनकी चिंताओं के लिए सिर्फ एक प्रवक्ता नहीं है, न केवल लोगों को उनके लिए चिंता का विषय है, बल्कि उस कमरे में एक वास्तविक कामकाजी व्यक्ति है।”

यह सिर्फ उम्मीदवार नहीं हैं जो दौड़ में शामिल हैं। एमिली की सूची, जो बाहरी राजनीतिक संगठन है, जो चुनाव-समर्थक महिलाओं का चुनाव करने के लिए प्रतिबद्ध है, ने अर्कोश और समूह के एक शीर्ष संचालक बेन रे का समर्थन किया है, उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि “जॉन फ़ेटरमैन और कॉनर लैम्ब के विपरीत जिनके राजनीतिक करियर को राजनीतिक तेजी से परिभाषित किया गया है। , डॉ. वैल आर्कोश के पास चलाने के लिए उपलब्धियों का एक रिकॉर्ड है और वह पेनसिल्वेनियाई लोगों पर केंद्रित नो-बीएस समस्या समाधानकर्ता है।”

अब तक, डेमोक्रेट इस बात से सहज हैं कि उम्मीदवार दौड़ में एक दूसरे के खिलाफ कैसे सामना कर रहे हैं। लेकिन चिंताएं हैं कि एक गन्दा, लंबी प्राथमिकी डेमोक्रेट्स के सीनेट में सीट पलटने के सर्वोत्तम अवसर को नुकसान पहुंचा सकती है।

फेटरमैन के प्रवक्ता जो कैवलो ने सीएनएन को बताते हुए हमलों को खारिज कर दिया कि अभियान “खुद पर केंद्रित” और “उन मुद्दों पर है जो पेंसिल्वेनिया को प्रभावित कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “चाहे मैल्कम केन्याटा, वैल आर्कोश, कॉनर लैम्ब, कोई भी डेमोक्रेट जो चल रहा हो, सीनेट में पैट टॉमी की तुलना में बहुत बेहतर होगा।”

फेट्टरमैन ने इस अंश के लिए साक्षात्कार के लिए मना कर दिया।

उम्मीदवारों के बीच के हमलों से एक ऐसी दौड़ का पता चलता है जो संभवत: इस बात पर केंद्रित होगी कि क्या फेट्टरमैन की राजनीति डेमोक्रेट्स को जीतने का सबसे अच्छा मौका देती है। 2020 में, डेमोक्रेटिक मतदाताओं ने बिडेन का समर्थन किया, क्योंकि उनका मानना ​​​​था कि उनके पास आम चुनाव में ट्रम्प को हराने का सबसे अच्छा मौका था – और कई डेमोक्रेट के लिए, प्राथमिक में मतदान करते समय नवंबर में जीतने की क्षमता शीर्ष मुद्दा बनी हुई है।

लेकिन देश का राजनीतिक मिजाज एक साल से भी अधिक समय बाद स्पष्ट रूप से अलग है। बिडेन को कैपिटल हिल पर रिपब्लिकन और कुछ डेमोक्रेट्स के विरोध के अलावा और कुछ नहीं मिला है और मतदाताओं ने उन्हें और उनकी पार्टी दोनों के बारे में एक मंद विचार रखा है। चुनावों की एक श्रृंखला में पाया गया है कि मतदाता मध्यावधि में रिपब्लिकन कांग्रेस के उम्मीदवारों के पक्ष में हैं और बिडेन की अनुमोदन रेटिंग पानी के नीचे है। सीएनएन के पोल ऑफ पोल के अनुसार, बिडेन की अनुमोदन रेटिंग से पता चलता है कि हाल के चार चुनावों में उनकी औसत अनुमोदन रेटिंग 42% है, जो 53% अस्वीकृत है।

चिंताएं सिर्फ चुनावों से भी ज्यादा हैं। 2021 में ऑफ-ईयर चुनावों ने डेमोक्रेट्स को महत्वपूर्ण चेतावनी संकेत दिए, जिसमें डेमोक्रेट टेरी मैकऑलिफ ने रिपब्लिकन ग्लेन यंगकिन के लिए अपनी गवर्नर बोली को एक राज्य में खो दिया, जो कि बिडेन ने 2020 में 10 प्रतिशत अंकों से जीता था। डेमोक्रेटिक अवलंबी गॉव फिल मर्फी ने भी न्यू में फिर से चुनाव जीता। जर्सी, केवल एक राज्य में रिपब्लिकन जैक सियाटारेली को थोड़ा सा किनारा कर रहा है, जिसे बिडेन ने 2020 में 16 प्रतिशत अंकों से आगे बढ़ाया।

बाइडेन ने पेंसिल्वेनिया को केवल 1 प्रतिशत से थोड़ा अधिक आगे बढ़ाया।

सिर्फ सात काउंटी नहीं

उम्मीदवारों के बीच सबसे स्पष्ट अंतर इस बात से उपजा है कि वे नवंबर में होने वाले आम चुनाव में अपने भौगोलिक आधार को कैसे देखते हैं।

केन्याटा, जिसका राजनीतिक आधार फिलाडेल्फिया में है, ने सीएनएन को शहरी क्षेत्रों में काले मतदाताओं को मजबूत करने की आवश्यकता के बारे में बताया। अरकोश और उनकी टीम ने तर्क दिया कि यह उपनगरों के माध्यम से है, जहां डेमोक्रेट ने पिछले कुछ वर्षों में अपने कुछ सबसे बड़े लाभ देखे हैं, जो 2022 में पार्टी के लिए सबसे बड़ा वादा है। और लैम्ब और फेट्टरमैन दोनों के अभियान ने डेमोक्रेट के जीतने का रास्ता बताया पिछले कुछ वर्षों में ट्रम्प की ओर मुड़ने वाले ग्रामीण समुदायों में मार्जिन में कटौती सहित, हर जगह प्रतिस्पर्धा करना है।

यह बहस पार्टी पर मंडरा रहे एक व्यापक सवाल का हिस्सा है। कुछ डेमोक्रेट पार्टी के लिए शहरी समुदायों को किनारे करने पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए लड़ रहे हैं, बढ़ते शहरों को पार्टी के लिए आगे बढ़ने का सबसे अच्छा अवसर मानते हैं। अन्य डेमोक्रेट, विशेष रूप से जो बाहरी और ग्रामीण क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं, चिंतित हैं कि रिपब्लिकन ग्रामीण अमेरिका में अधिक पैठ बना रहे हैं, विधायी दौड़ में डेमोक्रेट के लिए कयामत पैदा करेंगे और पार्टी के लिए राज्य भर में जीत हासिल करना कठिन बना देंगे।

2020 में बिडेन के राज्य निदेशक ब्रेंडन मैकफिलिप्स के लिए, पेंसिल्वेनिया में एक डेमोक्रेट राज्य के किसी भी हिस्से को नहीं लिख सकता है।

“आपको हर जगह प्रचार करना होगा और हर किसी से बात करनी होगी,” उन्होंने कहा। “कुछ प्रगतिवादी इस पर जोर देते हैं। मैं यह सुझाव नहीं दे रहा हूं कि आप अपने आधार को जोड़ने के लिए किए जाने वाले सभी अनुनय कार्यों को अनदेखा करें, लेकिन जब आप राज्य भर में चल रहे हों तो आप राज्य के ग्रामीण हिस्सों की उपेक्षा नहीं कर सकते। इसलिए, आपको इसकी आवश्यकता है आना।”

मैकफिलिप्स ने समझाया कि बिडेन अभियान में उनका लक्ष्य कभी भी उन काउंटियों को जीतना नहीं था जहां 70% मतदाताओं ने लगातार रिपब्लिकन का समर्थन किया था। इसके बजाय, यह सुनिश्चित करने के लिए मार्जिन को कम रखने के बारे में था कि अन्य क्षेत्रों में बिडेन का लाभ वास्तव में मायने रखता है।

“आप एक काउंटी 80-20 से हार सकते हैं,” उन्होंने कहा, “लेकिन अगर आप इसे 85-15 के बजाय 80-20 से हारते हैं, तो यह एक कड़ी दौड़ में अंतर हो सकता है।”

वर्जीनिया गवर्नर चुनावों ने डेमोक्रेट्स को एक विशेष रूप से शक्तिशाली चेतावनी संकेत प्रदान किया, जहां मैकऑलिफ पूरे कॉमनवेल्थ में शहरी क्षेत्रों में मार्जिन को चलाने में सक्षम था, लेकिन यंगकिन से हार गया क्योंकि उपनगरों ने जीओपी और ग्रामीण क्षेत्रों की ओर थोड़ा टिक किया, जहां डेमोक्रेट्स ने सोचा कि वे रॉक तक पहुंच गए हैं। नीचे पहले से कहीं अधिक दाईं ओर चला गया।

पेंसिल्वेनिया में, बहस विशेष रूप से भयावह है, यह देखते हुए कि पार्टी के पास नवंबर 2022 में इसे सही करने के लिए केवल एक शॉट है।

इन सवालों को ध्यान में रखते हुए, डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों – विशेष रूप से फेट्टरमैन और लैम्ब – ने दावा किया है कि उनमें से प्रत्येक की व्यापक अपील है।

Fetterman का अभियान नियमित रूप से इस तथ्य को टालता है कि उन्हें पेंसिल्वेनिया ज़िप कोड के 87% से अधिक से दान प्राप्त हुआ है, 360,000 से अधिक व्यक्तिगत योगदानों से $10 मिलियन जुटाए गए हैं।

उनके प्रवक्ता कैवलो ने कहा, “जॉन फ़ेटरमैन को मतदाताओं को यह समझाने की ज़रूरत नहीं है कि वह हर दूसरे राजनेता की तरह नहीं हैं।” “जब वे उससे मिलते हैं तो वे इसे देखते हैं और वे जिस तरह से बोलते हैं उसे सुनते हैं। और मैं इसे वहीं छोड़ दूंगा।”

लैम्ब ने सीधे फेट्टरमैन के बारे में पूछा, उन्होंने तर्क दिया कि वह “हमारे राज्य में राज्य भर में जीतने वाले व्यक्ति के प्रकार के साँचे में फिट होते हैं” और लेफ्टिनेंट गवर्नर ने ऐसा नहीं किया।

“जाहिर है, मुझे लगता है कि जमीन का हर इंच महत्वपूर्ण है,” मेम्ने ने कहा। “मैं उनका वोट लेने के लिए किसी के पास जाऊंगा, लेकिन वर्जीनिया और न्यू जर्सी ने जिस हद तक दिखाया कि हम उपनगरों में निर्दलीय और रिपब्लिकन का समर्थन खोना शुरू कर रहे थे, वहीं हमें राज्यव्यापी स्तर पर समस्याएं हैं।”

.

Source link


What Do You Think About this News